50 Days Plan For MPPSC- 2016 : UPDATE


प्रिय मित्रो ,


उम्मीद करता हूँ कि आप सभी की MPPSC-2016 की PRE Exam की तैयारी अपने चरम पर होगी.
General Study Express ने MPPSC - 2016 के अभ्यर्थियों को ध्यान में रखकर एक पहल 50 Days For MPPSC शुरू की थी जिसे आप सभी ने बहुत सराहा है तथा उसका पूरा लाभ उठाया हैं.



आज के इन्टरनेट के परिवेश में  किसी भी परीक्षा में सफल होने के लिए किसी भी कोचिंग संस्थान की जरुरत नहीं हैं अगर सही मार्गदर्शन तथा Resourses उपलब्ध हो. हमारा यह एक छोटा सा प्रयास हैं हैं कि हम हिंदी भाषा में UPSC की तैयारी के लिए एक  मंच प्रदान कर सकें जिससे हिंदी भाषा में तैयारी करने वालो को ऐसा न लगे कि वो कहीं पर भी पिछड़ रहे हैं.


General Study Express  द्वारा आने वाले समय में आपको हर वो जानकारी जो कि MPPSC, UPSC या फिर किसी अन्य राज्य के PSC के एग्जाम से महत्वपूर्ण होगी, आप तक आपकी भाषा यानि हिंदी में पहुचाने की कोशिश होगी. 

अभी हमारा पूरा ध्यान सिर्फ MPPSC-2016 के PRE एग्जाम पर हैं उसके बाद हम MPPSC MAINS को ध्यान में रखकर सामान्य अध्यन के चारो प्रश्न-पत्रों को कवर करने की कोशिश करेंगे.जिसमे Daily राष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्रों से प्रश्न दिए जायेगे. आगें और भी बहुत कुछ हैं, समय आने पर उसके बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी.

MPPSC-2016 PRE-EXAM

हमने इस 50 दिनों को ध्यान में रखकर हर विषय से महत्वपूर्ण प्रश्नों को जो कि परीक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं, उन्हें शामिल करने की कोशिश भी की हैं. हर विषय चाहे वो इतिहास हो या भूगोल या फिर भारत की राजव्यवस्था . या फिर SC-ST Act. हमने हर विषय तथा प्रसंग को शामिल करने की कोशिश की हैं और आगें के 25 दिनों में MPPSC PRE के Syllabus को पूरी तरह कवर करने की कोशिश करेंगें.

अगर आप चाहते हैं कि कोई ऐसा विषय जो हमने अभी तक कवर नहीं किया हैं या फिर कोई ऐसा TOPIC जिस पर आप चाहते हैं कि हम POST करें तो आप कमेंट बॉक्स में जाकर अपने सुझावों को दे सकते हैं.


धन्यवाद |


No comments:

Post a Comment